अजवाइन का कमाल मचायें विस्तर पर धमाल Ajwain or carom seeds to improve libido - Ayurveda : A Holistic approach to Health, age and Longevity

Breaking

Ayurveda : A Holistic approach to Health, age and Longevity

Ayurveda-A Natural Treatment

Ancient Natural Traditional Science

WWW.AYURVEDLIGHT.COM

Sunday, September 16, 2018

अजवाइन का कमाल मचायें विस्तर पर धमाल Ajwain or carom seeds to improve libido

                  अजवाइन का प्रयोग और सेक्स समस्याओं से मुक्ति

अजवाइन और सेक्स समस्याओं से मुक्ति
साभार चित्र http://zeenews.india.com/hindi/ से
Benefits of Ajwain























Benefits of Ajwain

अजवाइन को  ज्यादातर लोग आयुर्वेद मे केवल पेट सम्बंधी रोगों को दूर करने के लिए जानते है।लैकिन यह मसाला केवल पेट संबंधी रोगों को ही दूर नही करता अपितु यह काम संबंधी समस्याओं को भी दूर करने की शक्ति रखती है। यह उत्तम कामोत्तेजक औषधि है जो आपकी सेक्सुअल हेल्थ को बेहतर बना सकता है। यह मन को शांत करके आपका मूड बनाता है और आप जानते हैं कि अगर आपका मूड ठीक है तो सभी काम ठीक है आप सभी जानते है कि सेक्स का मूड ही तो होता है।
यह भी पढ़े---
शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक व राम बाण इलाज 
सेक्स संबंधी सभी विकारों की महौषधि- नागबला
स्त्री पुरुषों की काम तृप्ति में बाधक गुप्त रोग

अजवाइन और सेक्स समस्याओं से मुक्ति
नपुंसकता में अजवाइन का प्रयोग
अजवाइन का प्रयोग नपुंसकता में----अजवाइन में थाइमोल होता है जो पुरुष में शुक्राणुओं की संख्या बड़ा देता है जिससे जो लोग नपुंसकता का दंश झेल रहे होते है उनके जीवन में यह नयी रोशनी भर कर उन्हैं पिता बनने का सौभाग्य प्रदान करता है। 

अजवाइन का प्रयोग शीघ्रपतन या प्रीमैच्योर इजाक्युलेशन में---

अजवाइन प्रीमैच्युर इजाक्यूलेशन या समय से पहले वीर्य स्खलन की  समस्या अर्थात शीघ्रपतन  से राहत दिलाकर क्लाइमेक्स तक पहुँचने में मदद करता है।

अजवाइन का प्रयोग लिविडो में या सेक्स करने की इच्छा का पैदा होना

अजवाइन लिबिडो प्रॉबल्म अर्थात वयक्ति का मूड बनाता है अतः इसके प्रयोग से सेक्स की इच्छा पैदा हो जाती है।

                                      अजवाइन की उपयोग विधि 

अजवाइन का प्रयोग एसीडिटी में 

अजवाइन एसिडिटी या पेट की समस्या से राहत  प्रदान करती है इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए अजवाइऩ प्रतिदिन भोजन के बाद चवानी चाहिये। बहुत से लोगों में एसीडिटी सेक्स क्रिया प्रभावित करती है अतः अजवाइन सेक्स क्रिया  को बेहतर बनाने में मदद करती है।

अजवाइन प्रीमेच्योर इजाक्युलेशन या शीघ्रपतन में ( अजवाइन और दूध के प्रयोग काम समस्याओं में) 

अजवाइन  को एक चम्मच शहद और दूध में डालकर रात को सोने से पहले खाने से प्रीमैच्युर इजाक्युलेशन की समस्या से राहत मिलती है।
 बटर और हल्दी के कुछ टुकड़ों में अजवाइन मिलाकर उनका पेस्ट बना लें। एक छोटा चम्मच पेस्ट एक गिलास दूध और शहद में मिलाकर पीयें।

No comments:

Post a Comment

OUR AIM

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।