BREAKING NEWS

Fashion

Tuesday, November 29, 2016

जाने क्या है फोरप्ले (foreplay) और कैसे करता है यह आपके पार्टनर को खुश

जाने क्या है फोरप्ले (foreplay) और कैसे करता है यह आपके पार्टनर को खुश



प्यार भरा संबंध स्थापित करने के पहले संभोग पूर्व क्रीड़ा की भूमिका अहम् होती है। यही क्रीड़ा सेक्स की भाषा में foreplay कहलाती है, क्योंकि हमसफर को संभोग के चरम अवस्था में लाने के लिए यह क्रीड़ा ज़रूरी होता है।यही क्रीड़ा मिलन की नीरसता को मिटाकर उसमें जान डाल देती है। इसके द्वारा ही नर और नारी  के बीच शारीरिक मिलन  मधुरतम हो पाता है। अगर यह न हो तो सब कुछ यंत्रवत होता रहे और उसमें किसी प्रकार का आनन्द ही न आये।इसी कारण जो लोग फोरप्ले को महत्व नही देते उनकी जीवन नैया नीरसता से भँवर के पार होती है जीवन में कोई आनन्द ही महसूस नही करते हैं।
 फोरप्ले के लिए कोई निर्धारित समय नही होता निर्धारित स्थान भी नही हाँ अगर कुछ निर्धारित है तो वह है धैर्य वह भी जब तक कि जब तक आपका हमसफर शारीरिक और मानसिक रूप से इस मिलन के लिए तैयार न हो जाय। फोरप्ले की शुरुआत आप  अपने हमसफर के साथ प्यार भरी बातों के साथ करके कर सकते हैं।जिसमें उनके रूप और गुण की प्रशंसा हो सकती है। आपका पार्टनर किस प्रकार की क्रीड़ा पसंद करती है यह आप उसी से पूँछ सकते हैं,तथा उससे छेड़-छाड़ कर सकते हैं। आपका प्यार भरा स्पर्श, संवेदनशील स्थानों पर मालिश आदि  उसकी कामोत्तेजना को बढ़ा देता है आप वह सब कुछ इसमें कर सकते हैं जिससे कि वह मिलन के लिए तैयार हो जाऐ। आप उसको खुश करने के लिए मधुर गाना सुनाते हुए प्यार भरी बातों के साथ उनके मन को मिलन के लिए तैयारकर सकते हैं। सारांश में यह ही कहना है आपकी पत्नी के लिए आपकी जो भी क्रीड़ा उसे इस मिलन के लिए तैयार करने में मददगार साबित हो वही यहाँ फोरप्ले के रुप में आयेगा।जैसे


1- उंगलियों से अठखेलियां- हाथों व पैरों की उँगलियाँ स्त्री शरीर की वह संरचना है जिसे प्यार से छूकर सहलाकर आप उसे उत्तेजित कर सकते हैं।वैसे बहुत से लोग अभी तक केवल स्त्री की हाथों की उँगलियों को ही सहलाकर उत्तेजित करते रहैं हैं किन्तु आप यदि पैरों की उँगलियाँ भी सहलाऐंगे तो पायेंगे कि ये भी उत्तेजना बढ़ाने का कारगर औजार है।आप जब भी अपने यौन साथी के साथ हों तो उसके हाथों व पैरों की उँगलियों को सहलाकर उसे उद्दीपित करें फिर देखें कितना मजा आता है। अब आपको रोमांस का नया अनुभव प्राप्त होगा।
यह इस प्रकार हो सकता है जैसे---
हाथों की उंगलियों की तरह पैरों की उंगलियों में लचीलापन कम होता है। उंगलियों से अठखेलियां करते वक्‍त पैरों के उंगलियों के लचीलेपन को देखिये। आप कहिये कि आपने बेहतर किया, फिर वो कहें कि उन्‍होंने बेहतर किया। प्‍यार भरी इस टकरार के बीच एक-दूजे की बाहों में समां जायें और फिर अंतिम चरम तक जायें।
हाथों को चूमें -- अपने जीवन साथी के साथ जब आप रोमांस में हों तो उसके हाथों को अपने हाथों में लेकर चूमें इससे उसे एक अलग प्रकार की अनुभूति होती है।इस चूमने की क्रिया से पति पत्नी या प्रेमी प्रेमिका में प्रेम व अपनेपन की भावना बढ़ती है।इसे और आगे बढ़ाते हुये आप अपनी प्रेमिका या पत्नी के समस्त अंगों का चुम्बन ले सकते हैं जिसमें आपको कोई छिछक नही होनी चाहिये।आप इस चूमने की शुरुआत शरीर के नीचे से ऊपर या ऊपर से नीचे किसी भी तरीके से कर सकते हैं।

पैरों को उठाइये

बेड में एक-दूसरे की बाहों में रहते हुए यह खेल भी खेल सकते हैं। हाई फाइव की तरह पैरों को भी ऊपर की तरह उठायें, फिर उनसे कहिये कि हवा में ही वे आपके पैरों की उंगलियों को अपने पैरों की उंगलियों से छुयें। यह काम उनके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, लेकिन यह रोमांस को बढ़ाने में भी मदद करता है।

फोटो दिखायें-
आप अपनी पत्नी या प्रेमिका के विभिन्न अवस्थाऔं में फोटो खींच सकते हैं उनके अलग अलग अंगों के फोटो भी खींच सकते हैं। कभी उन्हौने अगर महैदी लगाई है तो मैहदी के फोटो भी आपके फोरप्ले का औजार हो सकते हैं।आप उनके पैरों की उँगलियों के भी फोटो चुपके से खीच लें तथा उन्हैं फोटो एल्बम में स्थान  दे तथा समय आने पर उन्हैं दिखाऐं फिर पूँछें ये किसके हैं इससे एक खास प्रकार का उद्दीपन होगा आप उनसे कहैं कि बताऐं ये किसके पैरों की उँगलियाँ है और कहैं कि आप तभी संबंध बनाऐंगे जब कि वे बता देगीं कि ये किसके पैरों की उँगलियाँ हैं।यह आपके  प्यार को उद्दीपित करने का नायाब तरीका है।

पीठ को सहलायें
महिला की पीठ भी सर्वाधिक उत्तेजना वाला अंग है जिसे छूकर आप अपनी पत्नी या प्रेमिका को उत्तेजित या फिर सेक्स के लिए तैयार कर सकते हैं और अगर  आप अपने  पैरों की उंगलियों से हल्‍के-हल्‍के प्रेमिका या पत्नी की पीठ सहलायेंगे तो उन्‍हें अच्‍छा भी लगेगा और वे आसानी से यौन संबंध बनाने के लिए तैयार भी हो जायेंगी।

उंगलियों से खेलें

आप अपने पैरों की उंगलियों को दोनों हाथों में रखकर उनसे कहें कि उनकी बड़ी वाली उंग‍ली को पहचानें। और जितनी बार वो आपकी सही उंगली की पहचान करेंगी उतनी बार ही आप उन्‍हें किस करेंगें। फिर देखिये आपकी एक किस के लिए वे कितनी उतावली होती हैं। यौन संबंध बनाने से पूर्व यह खेल आपके प्‍यार को और भी गहरा बनाने में सहायक होगा।

पेंटिंग करें

आप साथी के दोनों पैरों की उंगलियों पर पेंटिंग किजिये। इसमें स्‍माइली जैसी पेंटिंग कर सकते हैं, दिल बना सकते हैं, अगर आपके पास और कोई बेहतर पेंटिंग करने का  विचार है तो उनकी उंगलियों पर उन्‍हैं उकेरिये। यह खेल आप अपने पार्टनर के साथ अपने सबसे अजीज मित्र के साथ भी कर सकते हैं।

कपड़ों में चुहलबाजी-
आप अपने साथी को उत्तेजित करने के लिए उसके पहने हुये कपड़ों में ही उत्तेजित कर सकते हैं, इसके लिए कपड़े उतारने की कोई बहुत जरुरत नही है, आप उन्हैं  उनके पैरों पर छूकर, कपड़ों में हाथ डालकर, हाथों को छूकर कानों के नीचे सहलाकर, बाल सहलाकर किसी भी प्रकार से उत्तेजित कर सकते हैं।
  
 ऐसे करें सेक्स कि पार्टनर आजीबन भूल  ही न सके आपको

Share this:

Post a Comment

Sample Text

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।
 
Back To Top
Copyright © 2014 The Light Of Ayurveda. Designed by OddThemes | Distributed By Gooyaabi Templates