BREAKING NEWS

Fashion

Thursday, April 7, 2016

प्राकृतिक एंटीबायोटिक हल्दी और उसके चमत्कारिक गुण

आजकल हल्दी के औषधीय गुणों पर विदेशों में शोध हो रहे हैं। किंतु हम भारतीय इस पर प्राचीन युग में ही शोध कर चुके हैं और हमें फक्र होता है इस बात पर कि हमारे प्राचीन रसाचार्यों के शोध ही इस विज्ञान व उपकरणों के युग में भी उसी प्रकार सत्य घोषित हुये हैं 
आधुनिक शोधों के आधार पर इसमें करक्यूमिन नामक एक रसायन पाया जाता है जो कई बीमारियों में अक्सीर दवा के रूप में काम करता है। भारतीय परंपरागत भोजन में हल्दी हर रूप में मौजूद है। 

हल्दी का पानी श्रेष्ठ और निरापद एंटिबायोटिक है यह दिल, यकृत और फेफड़ों के लिए एक जबरदस्त टॉनिक है।

आधा चम्मच हल्दी पावडर को पानी में अच्छी तरह से घोलकर दिन में कम से कम दो बार जरूर ले। भारतीय पारंपरिक ज्ञान के मुताबिक हल्दी का पानी दुनिया का सबसे बेहतरीन टॉनिक है। ये आदिवासियों का परंपरागत सटीक नुस्खा है जो वे सदियों से अपना रहे हैं। दिल, लीवर, फेफड़ों के लिए इससे बेहतर कोई दूसरा टॉनिक नहीं है। आजमा कर देखें यकीन जानिए नुकसान में नहीं रहेंगे।

Share this:

1 comment :

  1. Medicine International courier services from India to worldwide: If you want we will purchase the medicine and courier to any country like USA, UK, China, Canada, UAE, Australia, Singapore, Newzeland, Oman etc. Send your prescription or email medicine names to : oneduniai@gmail.com or call on +91-9394123624, +91-40-64542671 visit us : medicine international courier from India

    ReplyDelete

Sample Text

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।
 
Back To Top
Copyright © 2014 The Light Of Ayurveda. Designed by OddThemes | Distributed By Gooyaabi Templates